Tuesday 29 August 2023

राष्ट्रीय खेल दिवस पर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता में लक्ष्मीबाई टीम ने बाजी मारी।



अम्बाह: राष्ट्रीय खेल दिवस के उपलक्ष्य में क्रीड़ा भारतीय संगठन के प्रांतीय पदाधिकारी अरविन्द मावई के संयोजन में बालिका मेट कबड्डी प्रतियोगिता बी सी ए इनडोर हाल में हुई। 
प्रतियोगिता में छ: टीमों ने भाग लिया और फाइनल मुकाबले में लक्ष्मी बाई टीम ने झलकारी बाई टीम को पराजित किया। प्रतियोगिता समापन पर विजेता और उपविजेता टीम के साथ-साथ सभी खिलाड़ियों को पुरष्कृत किया गया‌, उन्हें स्पोर्ट्स टी-शर्ट प्रदान की गयीं। इससे पूर्व प्रतियोगिता का शुभारंभ हॉकी के जादूगर कहे जाने वाले ध्यान चंद जी को याद किया करते हुए  पुष्पांजलि दी गई। प्रतियोगिता में सबसे रोचक और फाइनल मुकाबला लक्ष्मीबाई और झलकारी बाई टीम के बीच हुआ जिसमें लक्ष्मीबाई टीम विजेता और झलकारी बाई टीम उपविजेता रही।
 प्रतियोगिता का शुभारंभ ब्लॉक कीड़ा अधिकारी हरेंद्र सिंह तोमर ने किया। इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि के रूप में समाजसेवी सुधीर आचार्य और विशिष्ट अतिथियों में नेशनल प्लेयर एवं रेफरी विश्वनाथ सिंह गुर्जर जनक सिंह कपसिया अनिल शर्मा और वर्षा तोमर भी मंचासीन थे। कार्यक्रम में संयोजक अरविंद मावई ने ध्यानचंद का जीवन परिचय रखते हुए कहा कि उनके जन्मदिन को खेल दिवस के रूप में मनाया जाता है, हमारे अंबाह अंचल  में बालिकाओं में राष्ट्रीय स्तर के खिलाड़ी हैं। बेटियों को खेलों से जोड़ने और प्रोत्साहित करने के लिए समाजसेवी सुधीर आचार्य की मंशानुरूप राष्ट्रीय खेल दिवस पर बालिका कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन किया गया है। संचालन विश्वनाथ गुर्जर ने और आभार वर्षा तोमर ने किया।

No comments:

Post a Comment