Sunday 27 August 2023

हमीदिया अस्पताल में पहले इलाज फिर बनेगा पर्चा, सीएम करेंगे नवाचार की शुरुआत


चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। साथ ही बताया कि आज प्रदेश के जीएमसी के दो हजार बिस्तरीय अस्पताल और इमरजेंसी मेडिसिन विभाग का लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे।

Bhopal News: First treatment form will be made again in Hamidia Hospital, CM will start innovation
मंत्री विश्वास सारंग
मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान सोमवार को गांधी मेडिकल कॉलेज में 728 करोड़ के निर्माण कार्यों का लोकार्पण व शिलान्यास करेंगे। इसमें हमीदिया में शुरू हो रहे नवाचार पहले इलाज फिर बनेगा पर्चा की शुरुआत भी सीएम करेंगे। मरीज के अस्पताल आने से लेकर उसके इलाज शुरू होने तक के समय का हर महीने ऑडिट भी होगा।
चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास सारंग ने कार्यक्रम की तैयारियों का निरीक्षण किया। साथ ही बताया कि आज प्रदेश के जीएमसी के दो हजार बिस्तरीय अस्पताल और इमरजेंसी मेडिसिन विभाग का लोकार्पण मुख्यमंत्री करेंगे। मंत्री ने बताया कि मुख्यमंत्री जीएमसी में सीट वृद्धि नर्सिंग कॉलेज एवं नर्सिंग हॉस्टल परियोजना का शिलान्यास भी करेंगे। 


मंत्री सारंग ने लाडली बहना योजना को लेकर कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस को जनता के हित में होने वाले हर काम में अपनी टांग अड़ाना है। कांग्रेस केवल कहती है और भाजपा करती है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस विनाश करती है, जबकि भाजपा विकास करती है। 

मंत्री ने कहा कि सीएम शिवराज के नेतृत्व में लाडली बहना योजना में बहनों को अब 1250 रुपए मिले। यह अब बढ़ते हुए तीन हजार तक पहुंचेगी। अब बहनों को 450 रुपए में गैस सिलेंडर मिलेगा। कांग्रेस केवल वादे करती है। मंत्री ने कहा कि कमीलनाथ ने कर्जमाफी ओर बेरोजगारी भत्ते का वादा भी पूरा नहीं किया था। भाजपा सरकार जनता के हित में काम कर रही है तो कांग्रेस के पेट में दर्द हो रहा है। 

No comments:

Post a Comment