Tuesday 29 August 2023

त्योहारों को शहरवासी शांति, सद्भाव और भाईचारे के साथ मनाएं- एसडीएम अरविंद माहौर



 अम्बाह।नवीन तहसील कार्यालय के सभाकक्ष में एसडीएम अरविंद माहौर व एसडीओपी रवि भदौरिया ने शांति समिति की बैठक ली। जिसमें मुख्य नगर पालिका अधिकारी साबिर कौशर सहित अन्य विभागों के अधिकारी व नगर के व्यापार मंडल के सदस्य, सामाजिक कार्यकर्ता, सर्व समाज के लोग उपस्थित रहे।आयोजित शांति समिति की बैठक में बताया कि रक्षाबंधन, भुजरियां मेला, गणेश चतुर्थी,लवकुश जयंती एवं श्रीकृष्ण जन्माष्टमी के त्यौहार को सब शांति, सदभाव और भाईचारे के साथ मनाये। बैठक में एसडीएम अरविंद माहौर ने कहा कि आगामी दिनों में अनेक त्योहार हैं। इन त्योहारों को शहरवासी शांति, सदभाव और भाईचारे के साथ मनाएं।


  बैठक में दौरान कुछ लोगों ने नगर की सड़कों पर हुए अतिक्रमण का उठाया। इसके बाद एसडीएम ने कहा कि सड़क किनारे लाइन खींचकर उसके अंदर ठेला वालों को व्यापार करने की अनुमति दी जाए। जो दुकानदार दुकान के बाहर सामान लगाकर अतिक्रमण कर रहे हैं उन्हें दुकान के अंदर ही समान रखने की समझाइश दी जाए। नहीं मानने पर कार्रवाई की जाए। बैठक में तय किया गया कि महाराणा प्रताप पार्क से नगर पालिका एवं कॉपरेटिव बैंक तक पार्किंग पट्टी डालकर ट्रैफिक को नियंत्रित किया जाए।

बैठक में स्वच्छता के तहत भी हर दुकान पर कचरादान रखने का निर्णय लिया गया। इसके अलावा जगह-जगह ई रिक्शा के स्टैंड भी खत्म करने का निर्णय लिया गया। बैठक में तय किया गया कि एमएलडी स्कूल के पास खाली पड़ी जमीन में अस्थाई बस स्टैंड की व्यवस्था की जाए। एसडीओपी रवि भदौरिया ने कहा है कि कानून व्यवस्था को ध्यान में रखते हुये सभी त्यौहारों पर पर्याप्त पुलिस बल उपलब्ध रहेगा।

No comments:

Post a Comment